সংবাদ শিরোনাম
লোডিং...
Menu

Tuesday, July 13, 2010

Tadoba-Andhari

बच्चे जैसे उल्लास की भावना को बुलबुले जब एक कुछ है कि केवल एक या पढ़ा है के बारे में सुना है, या टेलीविजन पर देखा हाजिर जाता है. एक शानदार धारीदार जानवर देखा, एक बाघ Tadoba के घने जंगलों में, कोई अपवाद नहीं था.



एक सप्ताहांत पलायन के लिए हमारी खोज हमें बनाया Tadoba-Andhari टाइगर रिजर्व पर ठोकर, मुंबई से दूर नहीं है. महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में स्थित है, एक जगह के इस छिपा गहना हमारे लिए एक का इलाज किया जा वन्यजीव प्रेमियों साबित कर दिया. नागपुर के लिए एक उड़ान और तीन घंटे Tadoba करने के लिए ड्राइव के बाद, हम एमटीडीसी रिसॉर्ट में पहुंचे. आगमन पर, हम एक खुली जीप में एक दोपहर खेल ड्राइव पर बंद सेट, हमारे ड्राइवर और एक गाइड के साथ.

वन: आकर्षण भीषण गर्मी में घने पेड़ों के कवर के माध्यम से ड्राइविंग हम एक वृक्ष की शाखाओं पर बैठा langurs के एक परिवार पर ठोकर खाई. आधा और आधा उत्सुक डर हमारे प्रयास में उनके प्राकृतिक निवास में उन चित्रों को क्लिक करने के लिए, पूरे समूह के लिए बाहर राहत का एक झोंका जाने लग रहा था के रूप में हम दूर कर दिया है. उत्सुक एक बाघ की एक झलक पकड़ने के लिए, हम एक जानवर से frequented मार्ग पर बंद सेट, के रूप में वन अधिकारियों द्वारा की सूचना दी. एक कठिन इंतजार के तीस मिनट के बाद, निराशा में सेट के रूप में कोई शाही जानवर के निशान थे शुरू किया.


किसी भी अधिक समय बर्बाद नहीं पर निर्णय लेना है, हम पास झील है, जहां हम एक दूरी से देखा सुस्ती बर्दाश्त करने के लिए नीचे चलाई. जैसा कि हम आगे निकले, हिरण के तीन अलग अलग प्रजातियों हमें अपनी उपस्थिति के साथ शोभा बढ़ाई है, अर्थात् भौंकने हिरण, सांभर और हिरण देखा. महान भारतीय गौर चराई देखा था, यह चारों ओर शोर से बेफिक्र है, जबकि जंगली boars डर scurried में दूर के रूप में हमारे पास वाहनों को आकर्षित किया.


एक बाघ राह पर:, इस बार हम अगली सुबह एक जल्दी शुरू किया था के रूप में हम जंगल के लिए फिर से नेतृत्व में एक अलग रास्ता ले. इसे उगते सूरज की रोशनी में देखा और सुंदर अजीब चुप था. के रूप में हम के माध्यम से दिया, सांभर हिरण की चौंकाने कॉल गाइड सतर्क किया. हमें बताया गया है कि हिरण द्वारा इस तरह के कॉल आसपास के क्षेत्र में एक बाघ की मौजूदगी signified है, और वे शायद ही कभी गलत थे. उत्साह घुड़सवार के रूप में हम कहते हैं, जो गाइड द्वारा अनुमान लगाया गया था के बारे में 5 बड़ी बिल्ली से दूर मीटर की दिशा में नेतृत्व किया. हमारे इंजन बंद स्विच हम एक कोने में हमारी जीप खड़ी, bated सांस के साथ इंतजार कर.

हमारे विशाल प्रसन्न करने के लिए, राजसी जानवर अपनी waterhole कुछ मीटर दूर रास्ते पर नहीं बल्कि अहंकार द्वारा strolled, और एक आलसी बिल्ली झपकी के लिए नीचे बसे.


फिर जंगल beckons: दोपहर सफारी हमारे साथ शुरू langurs और खूब में हिरण का एक और परिवार में bumping. हम एक और शेर है, जो शिकार की तलाश में छोटा सा जंगल में glided जगह में कामयाब रहे. हम बाघ शावक के साथ एक परिवार के बारे में कहा गया था, वापस महीने की एक जोड़ी देखा. कुछ समय पहले चला, हम एक मुर्गा जंगल की झलक पकड़ा, मोर और मधु बजर. हमारे पिछले सफारी एक बाघ राह पर हमें फिर से सेट है, हम इसके साथ एक आधे घंटे दर्शक था, जब तक इसे दूर एक पानी के टैंकर से भयभीत था.

শেয়ার করুন

Author:

Etiam at libero iaculis, mollis justo non, blandit augue. Vestibulum sit amet sodales est, a lacinia ex. Suspendisse vel enim sagittis, volutpat sem eget, condimentum sem.